anil ambani

रिलायंस कम्युनिकेशंस और एरिक्सन मामले में अनिल अंबानी को बड़ा झटका लगा है। एरिक्सन मामले में अनिल अंबानी और दो अन्य डायरेक्टर्स को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, अगर 4 हफ्तों में 453 करोड़ रुपए नहीं चुकाये तो जाना पड़ेगा जेल।

गौरतलब है कि रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी और अन्य के खिलाफ बकाया भुगतान नहीं करने पर टेलीकॉम उपकरण निर्माता एरिक्सन की तरफ से दायर तीन अवमानना याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला सुनाया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि यदि एक महीने में राशि का भुगतान नहीं होता है तो सभी पर 1 करोड़ रुपए का जुर्माना लगेगा और उन्हें 1 महीने की जेल भी होगी। इसके साथ ही आर कॉम द्वारा कोर्ट में जमा कराए गए 118 करोड़ रुपये एरिक्सन को रिलीज करने का आदेश दे दिया गया है।

reliance communication (RCOM) Logo hindi news
Reliance Communication

बता दें कि एरिक्सन इंडिया ने आरोप लगाया था कि रिलायंस ग्रुप के पास राफेल विमान सौदे में निवेश के लिये रकम है लेकिन वे उसके 550 करोड़ के बकाये का भुगतान करने में असमर्थ हैं। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी ने इस आरोप से इनकार किया था। अंबानी ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि बड़े भाई मुकेश अंबानी ने नेतृत्व वाली रिलायंस जियो के साथ संपदा की बिक्री का सौदा विफल होने के बाद उनकी कंपनी दिवालियेपन के लिये कार्यवाही कर रही है ऐसे में रकम पर उसका नियंत्रण नहीं है। 

1000 करोड़ रुपये के क्रिप्टोकरंसी हुए लॉक, क्रिप्टोकरंसी फर्म के CEO की भारत में हुई मौत और पड़ने के लिए क्लिक करे http://www.socioblogger.com/1000-crore-cryptocurrency-news/

reliance communications candlestick chart
reliance communications candlestick chart (source : google.com)

रिलायंस कम्युनिकेशंस का शेयर एक हफ्ते में 50 परसेंट से ज्यादा गिर कर 6 रुपये पर बंद हुआ है।